February 19, 2018
Advertisement
राष्ट्रीय

दूसरा वनडे: फिरकी में फंसा द. अफ़्रीका, भारतीय टीम 9 विकेट से जीती

india won second one day

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने पांच और 'चाइनामैन' गेंदबाज़ कुलदीप यादव ने तीन विकेट लेकर मेज़बान टीम को महज़ 118 रनों पर ऑल आउट कर दिया. भारतीय टीम ने अपनी पारी के बीसवें ओवर में आसानी से यह लक्ष्य हासिल कर लिया.

Share on Facebook Tweet Whatsapp

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ़्रीका को वनडे सिरीज़ के दूसरे मैच में भी हरा दिया है.

भारतीय टीम ने निर्धारित 118 रनों का लक्ष्य महज़ 20.3 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इसी के साथ द. अफ़्रीका में खेली जा रही छह मैचों की सिरीज़ में भारत ने दो-शून्य की बढ़त ले ली है. भारत इससे पहले यहां टेस्ट सिरीज़ हार चुका है.

भारतीय टीम की इस जीत की नायक उसकी स्पिन जोड़ी रही. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने पांच और 'चाइनामैन' गेंदबाज़ कुलदीप यादव ने तीन विकेट लेकर मेज़बान टीम को महज़ 118 रनों पर ऑल आउट कर दिया. भारतीय टीम ने अपनी पारी के बीसवें ओवर में आसानी से यह लक्ष्य हासिल कर लिया.

भारत ने सिर्फ रोहित शर्मा के रूप में इकलौता विकेट खोया.

हालांकि उस वक़्त सोशल मीडिया पर ख़ूब आश्चर्य जताया गया जब 19 ओवर के बाद जब भारतीय टीम को जीत के लिए दो रनों की ज़रूरत थी, लंच घोषित कर दिया गया.

सेंचुरियन के मैदान में खेले जा रहे मैच का टॉस भारत ने जीता था और पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया था.

भारत की ओर से लेगस्पिनर युजवेंद्र चहल ने पांच और चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट लिया.सिरीज़ का तीसरा मैच 7 फरवरी को खेला जाएगा.

एडवेंचर वीडियो

आज का कार्टून

मध्यप्रदेश टूरिज्म

भारत का दिल कहा जाने वाला मध्य प्रदेश पूरे देश में अपनी खूबसूरती के लिए पहचाना जाता है। इसका हर एक कोना अपने आप में ही खास माना जाता है। यहां के हर टूरिस्ट स्पॉट पर आपको कुछ ना कुछ अनोखा और खूबसूरत देखने को जरूर मिलेगा। अगर आप भी एमपी में घूमने की सोच रहे हैं तो इन 10 टूरिस्ट स्पॉट पर जाना ना भूलें...