February 19, 2018
Advertisement
राष्ट्रीय

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीता अंडर-19 वर्ल्ड कप

india won under 19 world cup

ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के सामने सिर्फ़ 217 रन की चुनौती ही रख सकी. ऑस्ट्रेलिया के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज़ जोनाथन मर्लो ने सबसे अधिक 76 रन बनाए.भारत ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिला 217 रनों का लक्ष्य 38.5 ओवरों में दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया.

Share on Facebook Tweet Whatsapp

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है.

मनजोत कालरा (101) और हार्विक देसाई (47) के बेहतरीन नाबाद पारियों की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिला 217 रनों का लक्ष्य 38.5 ओवरों में दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. 

बीसीसीआई ने टीम के लिए पुरस्कार राशि का भी ऐलान किया है. टीम के कोच राहुल द्रविड़ को 50 लाख और टीम के खिलाड़ियों को 30-30 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा.

सपोर्ट स्टाफ के हर सदस्य को 20 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा.

न्यूज़ीलैंड के बे ओवल में खेले गए फ़ाइनल मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया.

लेकिन भारतीय गेंदबाज़ नियमित अंतराल पर ऑस्ट्रेलियाई विकेट चटकाते रहे और ऑस्ट्रेलिया के सभी दस बल्लेबाज़ों को 47.2 ओवरों में पैवेलियन लौटा दिया.

ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के सामने सिर्फ़ 217 रन की चुनौती ही रख सकी. ऑस्ट्रेलिया के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज़ जोनाथन मर्लो ने सबसे अधिक 76 रन बनाए. भारतीय गेंदबाज़ों ईशान पोरेल, शिवा सिंह, कमलेश नागरकोटी और अनुकूल रॉय ने दो-दो विकेट चटकाए.

एडवेंचर वीडियो

आज का कार्टून

मध्यप्रदेश टूरिज्म

भारत का दिल कहा जाने वाला मध्य प्रदेश पूरे देश में अपनी खूबसूरती के लिए पहचाना जाता है। इसका हर एक कोना अपने आप में ही खास माना जाता है। यहां के हर टूरिस्ट स्पॉट पर आपको कुछ ना कुछ अनोखा और खूबसूरत देखने को जरूर मिलेगा। अगर आप भी एमपी में घूमने की सोच रहे हैं तो इन 10 टूरिस्ट स्पॉट पर जाना ना भूलें...