Powered By डॉ.राहुल रंजन
आखिरी भाषण में भावुक हुए ओबामा, ट्रंप को भी दिखाया 'रास्ता'
अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर बराक ओबामा ने शिकागो में अपना आखिरी भाषण दिया। शिकागो में अपने भाषण के दौरान ओबामा ने बीते आठ सालों की उपलब्धियां गिनाईं। ओबामा ने बिना नाम लिए अमेरिका के अगले राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की नीतियों पर भी निशाना साधा और लोगों से सहिष्णु बनने के साथ ही नस्लवाद को बढ़ावा न देने की अपील की।
सैन्य नेतृत्व और सरकार के बीच मुलाकात
देश के सैन्य नेतृत्व और राजनीतिक नेतृत्व में मुलाकातों का सिलसिला तेज हो गया है। बुधवार को नए आर्मी चीफ बिपिन रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इससे पहले वायु सेना प्रमुख बीएस धनोवा पीएम से मिले थे।
तस्वीर हो गई पूरी तरह साफ
मुलायम सिंह और अखिलेश यादव के बीच मंगलवार को हुई मीटिंग के बाद उम्‍मीदें जागी थीं कि शायद सुलह हो जाए लेकिन ऐसा लगता नहीं। इसके बाद मुलायम सिंह ने बुधवार को एक बड़ा बयान दिया है।
मध्य प्रदेश में कोहरे का कोहराम, बस दुर्घटनाग्रस्त
नए साल के दूसरे ही दिन मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और आसपास के इलाकों में घना कोहरा पड़ा.
फ्रांस: नए साल के जश्न में फूंक दिए 650 वाहन
नए साल के स्वागत की मस्ती में हुड़दंग मचाना यूं तो आम बात है लेकिन इससे जुड़ी फ्रांस से एक चौंकाने वाली खबर आई हैृ
पांच राज्यों के चुनाव पर आयोग बैठक संपन्न, बुधवार हो सकती है तिथ‍ियों की घोषणा
विधान सभा चुनाव वाले पांचों राज्यों के मुख्य चुनाव अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद अब तस्वीर साफ होती जा रही है
अमेरिका ने रूस पर लगाया बैन, 35 राजनायिकों को निकाला, कहा- 72 घंटे में देश छोड़ें
अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को हैकिंग के माध्यम से प्रभावित करने के मामले में कड़ी जवाबी कार्रवाई करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने रूसी खुफिया एजेंसियों और इनके शीर्ष अधिकारियों पर प्रतिबंध लगा दिए
कांग्रेस की ऊर्जा का राज? बीजेपी के लिए खतरे का अलार्म..!
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में जितनी भीड़ होती है, उतनी भीड़ राहुल गांधी की सभाओं में तो नहीं हो रही है, लेकिन पहले की अपेक्षा अब राहुल गांधी को लोग गंभीरता से लेने लगे हैं।
ओबामा और शिंजो आबे ने ऐतिहासिक यात्रा के दौरान पर्ल हार्बर में दी श्रद्धांजलि
अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने जापान के नेता शिंजो अबे की आज मेजबानी की जो पर्ल हार्बर की यात्रा पर आए हैं और उन्होंने ‘हमसे अलग लोगों को शैतान नहीं बनाने’ की अपील की।
यूपी चुनाव: मुलायम ने जारी की 325 उम्मीदवारों की सूची, नहीं होगा गठबंधन
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के लिए समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने आज (बुधवार) 325 उम्मीदवारों की सूची जारी की।

About Us

 

दुनिया तेजी से बदल रही है और बदल रहे हैं हर क्षेत्र के मूल्य, ऐसे में समाचार जगत को भी मुश्किलों के दौर से गुजरना पड रहा है। वजह यह है कि नई तकनीक और रोजाना अपडेट होती दुनिया ने सबको अपने दायरे में ले लिया है। समाचार पत्र अब वैसे नहीं रहे जैसे पहले थे उनकी व्यवसायिक सोच बदल गई है और वह पाठकों से अधिक अपने पर ध्यान दे रहे हैं। ऐसे में वेव पोर्टल ने अपना स्थान बनाना शुरू किया और आज सर्वाधिक भरोसा इस माध्यम पर किया जा रहा है।

 

गांव और जिलों की खबरें क्षेत्रीय बना कर परोसी जा रहीं है और उनका मूल्य वही खत्म हो जाता है जहां वह पैदा होती हैं उनको विस्तार नहीं मिल पाता। मैने सोचा कि यदि यही हाल रहा तो आने वाले समय में ग्रामीण और कब्बाई खबरें आगे नहीं निकल पायेंगी और उनकी हत्या असमय हो जायेगी ऐसे में उन्हें संरक्षण कर बेहद आवश्यकता है; यह वेव पोर्टल ऐसे ही संवाददाताओं का माध्यम बनेगा जो अपनी बात को पूरे जोश के साथ रखकर अपने क्षेत्र का विकास करने की इच्छा रखते हैं। 
जिले में बैठे अफसरान सरकारी योजनाओं पर मौज करते हैं और क्षेत्र की आम जनता पीडित होती रहती है। राजधानी में बैठे मंत्री और अधिकारी सुविधाओं का भोग करने में मग्न रहते हैं वह कागजों पर आम जनता को ठगते रहते हैं। समय उनकी आदतों को सुधारने का है यह तभी संभव होगा जब हम सब जागरूक होंगे।

 

ताक झांक वेव पोर्टल उन तमाम लोगों के लिये तैयार किया गया है जिनको मंच नहीं मिल पा रहा था। इसमें खेत खलिहान से लेकर वह तमाम आवश्यकताएं पूरी करने की कोशिश की गई है जिसकी भारत के ग्रामीणों को आवश्यकता है। चूंकि दिक्कत हिन्दी की है तमाम वेव पोर्टल अंग्रेजी में उपलब्ध हैं हिन्दी में जानकारी के लिये भटकना पडता है हमने पूरी तरह से हिन्दी और बिल्कुल भारतीय ग्रामीण हिन्दी में पोर्टल पर सामग्री देने का प्रयास किया है।

 

डा राहुल रंजन
संपादक 
ताक झांक डाटकाम