Powered By डॉ.राहुल रंजन
देश
हिंसक हुआ आंदोलन
गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) द्वारा बुलाया गया अनिश्चितकालीन बंद शनिवार को छठे दिन भी जारी है। इसके चलते उत्तरी पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्रों में तनाव की स्थिति बनी हुई है। बंद ने आज हिंसक रुख अख्तियार कर लिया तथा पुलिस और जीजेएम समर्थकों के बीच झड़प में एक नागरिक के मारे जाने की खबर है।
दार्जिलिंग के होटलों में खाना खत्म
दार्जिलिंग के होटलों में खाना खत्म दार्जिलिंग में अलग गोरखालैंड राज्य की मांग कर रहे गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के आंदोलन की सबसे बड़ी मार वहां फंसे टूरिस्ट्स पर पड़ रही है। दार्जिलिंग में हिंसा के बाद स्थिति अब और खराब हो चली है।
अफवाहों' का सुषमा ने खंडन किया
अफवाहों' का सुषमा ने खंडन किया विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को उन सब खबरों को 'अफवाह' बताया, जिनमें उन्हें राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बताया जा रहा था। विदेश मंत्री ने ऐसी सभी खबरों का खंडन किया है।
किसानों के प्रदर्शन के दौरान फायरिंग, 6 की मौत
दलौदा में मंगलवार को किसानों ने फिर उग्र प्रदर्शन किया, प्रदर्शनकारियों ने दो बसों और एक टेम्पो में तोड़फोड कर आग लगा दी। इस दौरान हुई फायरिंग में 6 किसानों की मौत हो गई और एक घायल है।
अपनी संपत्तियों के बारे में सच बताएंगे या नहीं
शराब करोबारी विजय माल्या के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए पूछा है कि क्या वे कोर्ट के सामने अपनी संपत्तियों के बारे में सच बताएंगे या नहीं।
फरार आतंकी गौस मोहम्मद और अजहर भी गिरफ्तार
भोपाल-उज्जैन एक्सप्रेस में बम धमाका और लखनऊ में हुई मुठभेड़ से संबंधित दो फरार संदिग्ध आतंकियों को आज कानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार लोगों का नाम गौस मोहम्मद और अजहर हैं।
विश्वास की बीजेपी से बातचीत
खबर है कि इस सिलसिले में विश्वास की बीजेपी से बातचीत चल रही है। दोनों पक्षों के बीच सहमति बनने के बाद एक-दो दिनों में इस संबंध में ऐलान हो सकता है। उन्हें आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भी उतारे जाने के कयास लगाए जा रहे हैं।
सैन्य नेतृत्व और सरकार के बीच मुलाकात
देश के सैन्य नेतृत्व और राजनीतिक नेतृत्व में मुलाकातों का सिलसिला तेज हो गया है। बुधवार को नए आर्मी चीफ बिपिन रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इससे पहले वायु सेना प्रमुख बीएस धनोवा पीएम से मिले थे।
तस्वीर हो गई पूरी तरह साफ
मुलायम सिंह और अखिलेश यादव के बीच मंगलवार को हुई मीटिंग के बाद उम्‍मीदें जागी थीं कि शायद सुलह हो जाए लेकिन ऐसा लगता नहीं। इसके बाद मुलायम सिंह ने बुधवार को एक बड़ा बयान दिया है।
पांच राज्यों के चुनाव पर आयोग बैठक संपन्न, बुधवार हो सकती है तिथ‍ियों की घोषणा
विधान सभा चुनाव वाले पांचों राज्यों के मुख्य चुनाव अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद अब तस्वीर साफ होती जा रही है
कांग्रेस की ऊर्जा का राज? बीजेपी के लिए खतरे का अलार्म..!
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में जितनी भीड़ होती है, उतनी भीड़ राहुल गांधी की सभाओं में तो नहीं हो रही है, लेकिन पहले की अपेक्षा अब राहुल गांधी को लोग गंभीरता से लेने लगे हैं।
यूपी चुनाव: मुलायम ने जारी की 325 उम्मीदवारों की सूची, नहीं होगा गठबंधन
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के लिए समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने आज (बुधवार) 325 उम्मीदवारों की सूची जारी की।
मायावती के भाई आनंद कुमार की बेनामी संपत्ति इनकम टैक्‍स विभाग ने भेजा नोटिस
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले आयकर विभाग ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती को झटका दिया है। आयकर विभाग ने बेनामी संपत्तियों के मामले में मायावती के भाई आनंद कुमार को नाटिस जारी किया है।
पीएम मोदी बताएं कि 50 दिन बाद उन्हें किस चौराहे पर सजा दी जानी चाहिए : लालू
नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार निशाना साध रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने यहां सोमवार को भी हमला जारी रखा
नोटबंदी पर पीएम मोदी ने फिर भरी हुंकार, बोले-अब बढ़ेंगी बेईमानों की तकलीफें
पीएम ने कालाधन रखने वाले लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि अब भी समय है कि ऐसे लोग कानून का पालन करें। पीएम ने कहा कि आने वाला समय बेईमानों की बर्बादी का है।
चेन्नई में तमिलनाडु के चीफ सेक्रेटरी के घर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड,
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने तमिलनाडु के चीफ सेक्रेटरी के यहां छापा मारा। बुधवार सुबह चीफ सेक्रेटरी राम मोहन राव के अन्ना नगर स्थित घर में छापे मारे गए। IT डिपार्टमेंट की तलाशी जारी है।
राजनीतिक पार्टियों को 2000 रुपये से अधिक के अज्ञात चंदे पर लगे रोक: चुनाव आयोग
चुनावों में कालेधन के प्रयोग पर रोक लगाने के प्रयास में चुनाव आयोग ने सरकार से अनुरोध किया है कि राजनीतिक दलों को 2000 रुपये और इससे अधिक के अज्ञात चंदे पर पाबंदी के लिए कानून में संशोधन किया जाए।
सरकार को अरबपतियों पर शिकंजा कसना चाहिए, ना कि आम लोगों पर: सिब्बल
नोटबंदी के फैसले के लिए केंद्र की आलोचना करते हुए कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने आज कहा कि सरकार को करोड़ों आम लोगों को परेशानी में डालने की बजाय उन ‘मुट्ठी भर अरबपतियों’ पर ध्यान देना चाहिए,
कालेधन पर पीएम मोदी का करारा जवाब- कांग्रेस के लिए पार्टी बीजेपी के लिए देशहित सर्वोच्च
कालेधन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर करारा प्रहार किया है। बीजेपी संसदीय दलकी बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विपक्ष पर जमकर हमला बोला।
नोटबंदी पर संसद के दोनों सदनों में हंगामा जारी, कांग्रेस का स्‍थगन प्रस्‍ताव
संसद में गुरुवार को भी गतिरोध बना रहा। लोकसभा की कार्यवाही आज शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने नोटबंदी व अन्‍य मुद्दों पर हंगामा किया।
ED ने धनशोधन मामले में सात बिचौलियों को गिरफ्तार किया, कर्नाटक में 93 लाख रुपए के नए नोट बरामद
चलन से बाहर किए गए नोटों को अवैध रूप से बदलने में शामिल रैकेट का पर्दाफाश करते हुए ईडी ने धनशोधन मामले में जांच के तहत सात कथित बिचौलियों को गिरफ्तार किया है और कर्नाटक में 93 लाख रुपए के नए नोट बरामद किए हैं।
सेक्स की मांग पर लगेगा रिश्वतखोरी की तरह भ्रष्टाचार अपराध केस
इज्जत से खिलवाड़ को अब रिश्वत श्रेणी में रख कर एक तरह से मजाक सा कानून बनाया है देखते है इस कानून के तहत कितने केस रजिस्टर्ड होते है
जानिये जीएसटी से हमे क्या मिलेगा ?
देश में हरतरफ जीएसटी के बारे में चर्चा चल रही है आखिर क्या लाभ मिलेगा हमे इस बिल से ?
अलग है मेरा और PM का मेक इन इंडिया - राहुल
राहुल ने कहा कि मोदी सरकार आई तो अच्छे दिन से शुरुआत हुई. इसके बाद स्वच्छ भारत, फिर मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया... सरकार रोजाना नए शब्द गढ़ रही है. भगवान जाने कौनसा शब्द कब जादू कर जाए. ग्रोथ, विकास इन शब्दों का बहुत इस्तेमाल होता है, लेकिन ग्रोथ किसे मिल रही है, इनके पीछे क्या छिपा है, यह सोचने की बात है. आज सिर्फ 20-25 अरबपति हैं. क्या यही ग्रोथ है?
यहां की लड़कियां 13 साल की उम्र में बना लेती हैं यौन संबंध
मेट्रो शहर को लेकर पूरे देश में एक शोध किया गया है। इस शोध में चौंकाने वाले आंकड़ें सामने आए है। इसके अनुसार मेट्रो शहर में रहने वाले तकरीबन 25 फीसद युवक-युवतियां यौन संबंध बना चुके हैं।
दिल्ली में प्रदूषण का स्तर गंभीर - सीएसई
अक्तूबर के बाद से शहर में वायु प्रदूषण में ‘सात गुना वृद्धि’ हुई है। सेंटर फोर साइंस एंड एन्वायरनमेंट के एक विशेषज्ञ ने यह जानकारी दी।