Powered By डॉ.राहुल रंजन
भोपाल
कृषि बाजार से जुड़ेंगी मध्यप्रदेश की 18 मंडियां
मध्यप्रदेश में किसानों को राहत देने और उनकी उपज के सही दाम दिलवाने के लिए अब राज्य सरकार ने किसान हितैषी निर्णयों पर अमल तेज कर दिया है। मध्यप्रदेश में राष्टÑीय कृषि बाजार योजना के अंतर्गत अब प्रदेश की अठारह नवीन मंडियों को कृषि बाजार योजना से जोड़ा जाएगा। इसके लिए राज्य सरकार ने केन्द्र को प्रस्ताव भेज दिया है।
मध्य प्रदेश में कोहरे का कोहराम, बस दुर्घटनाग्रस्त
नए साल के दूसरे ही दिन मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और आसपास के इलाकों में घना कोहरा पड़ा.
जम्मू में बर्फबारी, मप्र में बढ़ी ठंड
राज्य में रविवार सुबह ठिठुरन भरी रही, सर्द हवाओं के बीच खिली धूप ने ठंड से राहत दिलाई।
IAS से बोले शिवराज 'अंदर की आग जलाइए'
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीन दिन तक चलने वाले IAS मीट का शुभारंभ कर दिया है। प्रशासनिक एकेडमी में शुभारंभ कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने IAS अधिकारियों में जोश भरा।
'देवदूत हैं शिवराज सिंह'
मध्यप्रदेश के मंडला में होने वाली नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा की तैयारी का जायजा लेने पहुंचे सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्य मंत्री संजय पाठक ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को देवदूत कहा है।
अमरकंटक से शुरु हुई नर्मदा सेवा यात्रा
अमरकंटक: मध्यप्रदेश के अमरकंटक से आज से नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा की शुरुआत हो रही है, कार्यक्रम को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संबोधित किया।
देश का 52 प्रतिशत भू-भाग पर भाजपा का राज-नंदकुमार सिंह चौहान
नंदकुमार सिंह चौहान ने भाजपा को देश की जरूरत बताया एवं प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री की बैठक के बारे में पत्रकारों को जानकारी दी
देवेन्द्र तोमर की बदौलत हॉकी मैदानों के लिए 26 करोड़ से अधिक हुए मंजूर
राजनीति में युवाओं की धड़कन रामू तोमर अब हॉकी खिलाड़ी व् हॉकी प्रेमियों के दिल में जगह बना चुके है जब से हॉकी संघ के प्रदेश अध्यक्ष का पदभार देवेन्द्र प्रताप सिंह तोमर (रामू) ने संभाला है तब से ही हॉकी के प्रदेश में अच्छे दिन आ गए है
प्रधानमन्त्री का फोटो लगा बिल्डर चला रहे है "दुकान"
प्रधानमन्त्री के फोटो लगा कर जनता की आँखों में धुल झोंक रहे थे विल्डर्स ,सरकारी तन्त्र ने भी आँखे बंद की परन्तु प्रधानमंत्री कार्यालय की आपत्ति के बाद मंत्री ने एफआईआर कराने की बात कही
बब्बर शेर की दहाड़ से गुजेंगा प्रदेश
केंद्रीय पर्यावरण एवं वन राज्यमंत्री अनिल माधव दवे ने कहा बब्बर शेरों को मध्य प्रदेश में लाने की तैयारी चल रही है जल्द ही प्रदेश मैं बब्बर शेर की गूंज सुनाई देगी!
बैरागढ़ स्‍टेशन भोपाल मंडल में हो शामिलः सांसद संजर
राजधानी से सटे उपनगर बैरागढ़ रेलवे स्‍टेशन से कई लोग ट्रेन में सफर करते हैं। लेकिन आज भी यहां सुविधाओं का अभाव है। वहीं यह स्‍टेशन भोपाल रेल मंडल में न होने के कारण यात्रियों को टिकिट कंफर्म करवाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ता है।
मप्र विधानसभा: अगस्त में चिटफंड कंपनियों की छानबीन करेगी सरकार
अगस्त के महीने में प्रदेश में काम कर रही चिटफंड कंपनियों की छानबीन की जाएगी। लोगों से पैसे लूटने और उनकी मेहनत की कमाई लेकर भागने वालों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। यह ऐलान गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने बुधवार को मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान किया।