Powered By डॉ.राहुल रंजन
भोपाल

देश का 52 प्रतिशत भू-भाग पर भाजपा का राज-नंदकुमार सिंह चौहान

भोपाल : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री परिषद की बैठक और राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने प्रदेशों की कोर समिति की बैठक करके केन्द्र, राज्य सरकारों और संगठन में समन्वय बैठाकर विकास और जनकल्याण की स्पर्धा में आगे निकलने का आव्हान किया है। यदि भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों में विकास और सुशासन की दिशा में काम हुए है और मिशन मोड में विकास और जनकल्याण अभियान धरातल पर उतरता है तो इसका अनुसरण गैर भाजपा शासित राज्य भी करेंगे और देश का कायाकल्प हो जायेगा।
उन्होनें कहा कि भाजपा शासित राज्यों में विकास की दिशा में तीव्रगति से काम हुआ है, जिसे अब चरम पर पहुंचाना प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी प्रतिबद्धता बना दी है। चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों को विकास की राजनीति में सबसे आगे देखना चाहते है। देश में संघवाद की भावना व्याप्त है। लिहाजा यह विकास भाजपा और एनडीए शासित राज्यों तक सीमित रहेगा ऐसा भी नहीं कहा जा सकता। टीम इंडिया की भावना में देश आगे बढ़ेगा ऐसी उम्मीद स्वभाविक है।
भाजपा शासित राज्यों की प्रगति भी देश को नई करवट दे सकती है। क्योकि देश की 35 प्रतिशत जनता भाजपा शासित राज्यों में सुशासन, सुरक्षा और विकास महसूस कर रही है। देश का 52 प्रतिशत भू-भाग भाजपा के सुशासन में है, इनसे देश को जीडीपी में 41 प्रतिशत अंशदान मिलता है। भारतीय जनता पार्टी विकास के मोड में आकर देश की सवा अरब जनता का भाग्य बनायेगी। लिहाजा विकास और जनकल्याण के मिशन में भाजपा का जुटना निश्चित रूप से देश में विकास की क्रांति का द्योतक है।

Share |