Powered By डॉ.राहुल रंजन
देश

मायावती के भाई आनंद कुमार की बेनामी संपत्ति इनकम टैक्‍स विभाग ने भेजा नोटिस

नई दिल्‍ली : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले आयकर विभाग ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती को झटका दिया है। आयकर विभाग ने बेनामी संपत्तियों के मामले में मायावती के भाई आनंद कुमार को नाटिस जारी किया है। उधर, नोटबंदी के बाद बीएसपी और मायावती के भाई के खाते में करोड़ों रुपये जमा होने के मामले में पूछताछ संभव है।

आयकर के अधिकारी कथित रूप से आनंद कुमार और रीयल स्टेट खिलाड़ियों के बीच कथित गठजोड़ की जांच कर रहे हैं। इस मामले में आय कर विभाग ने कई बिल्डर्स को नोटिस जारी किया है।  

उधर, दिल्‍ली स्थित यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की करोल बाग ब्रांच में बसपा के खाते में 104 करोड़ और मायावती के भाई आनंद कुमार के खाते में 1.43 करोड़ रुपए की रकम जमा करने का सोमवार को खुलासा हुआ। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को बैंक में सर्वे के दौरान ये मामला पकड़ा। दोनों ही खातों में रकम नोटबंदी के बाद जमा की गई है। मामले में अब आनंद के खातों की जांच शुरू हो गई है। कई कन्‍स्ट्रक्शन कंपनियां भी जांच के घेरे में हैं। अधिकारियों ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने बैंकों में संदिग्ध और भारी रकम राशि जमाए जाने की जांच और सर्वेंक्षण अभियान के तहत आज यूनियन बैंक की करोल बाग शाखा का दौरा किया और पाया कि नोटबंदी के बाद इन दो खातों में बड़े पैमाने पर रकम जमा कराई गई।

Share |