Powered By डॉ.राहुल रंजन
देश

पांच राज्यों के चुनाव पर आयोग बैठक संपन्न, बुधवार हो सकती है तिथ‍ियों की घोषणा

विधान सभा चुनाव वाले पांचों राज्यों के मुख्य चुनाव अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद अब तस्वीर साफ होती जा रही है. इस बात की पूरी संभावना है कि चुनाव आयोग बुधवार को चुनावी कार्यक्रम की घोषणा कर देगा.

इस बैठक में मतदाता सूची और राज्यों में कानून व्यवस्था कि की जाएगी समीक्षा की गई. चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक घोषणा से पहले सोमवार को आयोग ने अर्धसैनिक बलों के प्रमुखों से बैठक की और सुरक्षा बलों की संख्या उनकी तैनाती और उनके एक जगह से दूसरी जगह जाने के कार्यक्रम की पूरी जानकारी ली, क्योंकि चुनाव के दौरान सुरक्षा बलों की तैनाती उनके परिवहन की पूरी कमान आयोग के ही हाथों में होती है लिहाजा हरेक जानकारी पूरी तौर पर पुख्ता कर ली गई.

इसके बाद अर्धसैनिक बलों से मिली जानकारी को सभी पांचों राज्यों के मुख्य चुनाव अधिकारियों से साझा करने के बाद अब बहुत उम्मीद लग रही है कि बुधवार दोपहर तक या तीसरे पहर आयोग प्रेस कांफ्रेंस कर चुनावी कार्यक्रम की घोषणा कर दे. गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक भी बुधवार को घोषणा होने के आसार बहुत ज्यादा हैं.

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में चुनाव होने है. यूपी सहित दो राज्यों के बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम देर से मिलने से घोषणा में इतनी देरी हुई है.

Share |