Powered By डॉ.राहुल रंजन
भोपाल

मध्य प्रदेश में कोहरे का कोहराम, बस दुर्घटनाग्रस्त

नए साल के दूसरे ही दिन मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और आसपास के इलाकों में घना कोहरा पड़ा. कोहरे के चलते भोपाल आने वाली फ्लाइट्स और ट्रेन देरी से पहुंची तो वहीं भोपाल-इंदौर हाइवे पर एक चार्टर्ड बस हादसे का शिकार हो गई.

 

मौसन विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटों में तापमान में और गिरावट आएगी तो वहीं कोहरा भी होगा. मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 9.9 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 10.5 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 11 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. कोहरे का साथ ही सर्द हवाओं ने भी ठिठुरन बढ़ा दी है.

वहीं 3 तारीख की सुबह चंबल, ग्वालियर, रीवा और सागर संभाग के साथ-साथ भोपाल, शाजापुर, राजगढ़, विदिशा, कटनी, उमरिया और शहडोल जिलों में कोहरा पड़ने की संभावना जताई गई है.

कोहरे में बस हुई हादसे का शिकार
घने कोहरे के चलते भोपाल-इंदौर हाइवे पर एक चार्टर्ड बस हादसे का शिकार हो गई. हादसे में बस में सवार किसी भी यात्री को तो चोट नहीं आई लेकिन सड़क निर्माण से जुड़े सुपरवाइजर घनश्याम की मौत हो गई. कोहरे के चलते बस का ड्राइवर सड़क किनारे खोदे गए गड्ढे को देख नहीं पाया और बस उसमें जा घुसी जिसमें वहां खड़े घनश्याम बस की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई.

रेल और हवाई यातायात प्रभावित 
कोहरे के कारण भोपाल आने वाली कई ट्रेनें और उड़ानें लेट हुई. भोपाल आने वाली कई ट्रेनें सोमवार को देरी से पहुंची. दिल्ली-भोपाल और मुंबई-भोपाल की फ्लाइट तो देर से पहुंची ही वहीं जेट एयरवेज की मुंबई की फ्लाइट को रद्द करना पड़ा.

Share |