Powered By डॉ.राहुल रंजन
देश

फरार आतंकी गौस मोहम्मद और अजहर भी गिरफ्तार

फरार आतंकी गौस मोहम्मद और अजहर भी गिरफ्तार
कानपुर भोपाल-उज्जैन एक्सप्रेस में बम धमाका और लखनऊ में हुई मुठभेड़ से संबंधित दो फरार संदिग्ध आतंकियों को आज कानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार लोगों का नाम गौस मोहम्मद और अजहर हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस के अऊॠ, लॉ ऐंड ऑर्डर दलजीत चौधरी ने बताया कि खुफिया सूचना के बाद दोनों फरार आतंकियों को कानपुर से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को इन दोनों की ही लखनऊ मुठभेड़ मामले में तलाश थी। बता दें कि इससे पहले, अजहर कानपुर में पुलिस को चकमा देकर भाग निकला था।
गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में आतंकी सैफुल्लाह का मुठभेड़ में मारा गया था। आतंकी के पास से मिले सामान इस बात की तस्दीक करते हैं कि अगर इस आतंकी का मंसूबा कामयाब हो जाता तो भारी तबाही मचती। लेकिन एटीएस और यूपी पुलिस की मुस्तैदी से आतंकी का मार गिराया गया। सैफुल्लाह के ठिकाने से जो गोला-बारूद बरामद हुआ है, उससे बड़ा नुकसान पहुंचाया जा सकता था।
आतंकी सैफुल्लाह ठाकुरगंज के जिस मकान में छिपा था वहां से एटीएस को भारी मात्रा में गोला-बारूद मिला था। आतंकी के ठिकाने से 650 जिंदा कारतूस, बड़ी मात्रा में विस्फोटक और विस्फोटक बनाने का सामान, भारत का नक्शा, भारतीय करंसी, 8 पिस्टल, बैट्री चार्जर, पासपोर्ट, माउस, छोटी घड़िया, चाकू, सोना, सिमकार्ड और कर का झंडा बरामद किया गया था। सैफुल्लाह को सोमवार देर शाम करीब 11 घंटे चली मुठभेड़ के बाद अळर के जवानों ने ढेर कर दिया था।

Share |